सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ शहरी और पंचायती दोनों चुनावों में बाजी मारेगी भाजपा : कैलाश चौधरी
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी से WOB NEWS से  खास- बातचीत
          -अजनी शर्मा-
जयपुर- सबका साथ- सबका विकास मंत्र के शहरी और पंचायती चुनावों में बाजी मारेगी भाजपा। यह दावा कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने WOB NEWS के एडिटर अंजनी  शर्मा से हुई  बातचीत  के दौरान कही।उन्होंने कहा कि  जयपुर, जोधपुर व कोटा के सभी छह नगर निगम सहित आगामी पंचायती राज चुनावों में भाजपा चुनाव जीत दर्ज करवाएगी ।केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भाजपा इस बार पूरी ताकत से पंचायत चुनाव में उतरेगी। पार्टी सतत प्रवास व संवाद के जरिये गांव व आमजन तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा की जीत गांव, गरीब, किसान की आत्मनिर्भरता का माध्यम बनेगी। आगामी दिनों में ब्लॉक स्तर तक कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों में पंचायत चुनाव की रणनीति को धरातल पर उतारा जाएगा। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि पार्टी पूरी ताकत के साथ पंचायत चुनाव लड़ेगी। इसके लिए जमीनी कार्य शुरू कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं की सहभागिता से संगठन चुनाव में निश्चित सफलता प्राप्त करेगा। आगामी जिला परिषद एवं पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं से तैयारियों में जुटने का आह्वान करते हुए केंद्रीय कैलाश चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत से भाजपा इस बार पंचायत चुनाव में अपना परचम लहराएगी। भाजपा केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं विकास तथा प्रदेश में कांग्रेस सरकार की खराब कानून व्यवस्था और विफलताओं को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही है। श्री चौधरी ने यह भी कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ आगे बढ़ती है, एवं काम करती है। जनता की निगाहें अबकी बार भाजपा की और हैं।कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थान के तीन बड़े शहरों जयपुर, जोधपुर व कोटा के छह नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने विजन डाक्यूमेंट जारी किया है। 40 बिंदुओं के इस विजन डाक्यूमेंट में शहरी क्षेत्रों में लोगों को प्रत्येक आवश्यक सुविधा मुहैया कराने का वादा किया गया है। केंद्रीय मंत्री चौधरी ने वादा किया कि कोरोना महामारी के दौरान फीस माफ करने वाले स्कूलों का यूडी टैक्स माफ किया जाएगा। शहरों का मास्टर ड्रेनेज सिस्टम तैयार करने के साथ ही ट्रैफिक मैनेजमेंट,बिजली के बिल माफ करने और प्रत्येक वार्ड में सामुदायिक केंद्र की स्थापना की जाएगी। श्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भाजपा ने निगम चुनाव में बहुमत मिलने पर थीम आधारित पार्क, नगरीय बस सेवा का किराया कम करने, मकानों का पट्टा व जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने की प्रक्रिया को सरल करने, अपराधों पर लगाम लगाने के लिहाज से शहर के हर क्षेत्र में कैमरे लगाने, नगर निगम के कार्यों की सोशल ऑडिट कराने, रैन बसेरे विकसित करने, विधवा, दिव्यांगों व बुर्जुगों को पेंशन देने का वादा किया है।
*रेहड़ी-पटरी वालों को दिया जा रहा है कर्ज* 
 केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि छोटे दुकानदारों और रोजगार करने वालों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को दस हजार तक का कर्ज दिया जा रहा है। इस योजना के तहत तेजी से कर्ज को मंजूरी दी जा रही है। गरीब के नाम पर राजनीति करने वालों ने गरीबों को लोन ना देने का माहौल बनाया था और खुद घोटाले करने वालों ने बेइमानी का ठीकरा गरीबों पर फोड़ा है। श्री चौधरी ने कहा कि आज कम पढ़े-लिखे लोग जो दिहाड़ी रोजगार का काम करते हैं, उन्हें भी बिना किसी दिक्कत के बैंक से कर्ज मिल रहा है, ताकि वो अपना काम आगे बढ़ा सकें।

सीनियर एडिटर -अंजनी शर्मा जयपुर 

1 Comments

  1. Harrah's Resort Atlantic City - Mapyro
    Find Harrah's Resort Atlantic City, New Jersey, United States, 08401 United States from Mapyro. Browse 903 세종특별자치 출장마사지 traveler reviews, 1669 candid photos,  Rating: 3.7 · ‎903 reviews · ‎Price 광주광역 출장안마 range: $$ (Based on 대전광역 출장안마 Average Nightly Rates for a Standard Room from our 서울특별 출장안마 Partners)Which popular attractions are close to Harrah's Resort Atlantic City?What are some of the property amenities at Harrah's Resort 삼척 출장안마 Atlantic City?

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous News Next News